Thursday, August 29th, 2019

now browsing by day

 
Posted by: | Posted on: August 29, 2019

गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रबल दावेदार नवीन गोयल ‘सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त गुरुग्राम’ अभियान से दे रहे स्वच्छता का संदेश

गुरुग्राम (विनोद वैष्णव ) | गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रबल दावेदार नवीन गोयल ‘सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त गुरुग्राम’ अभियान से दे रहे स्वच्छता का संदेश , भाजपा जिलासचिव नवीन गोयल ने अभियान के तहत डस्टबिन्स बांटे | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद स्वच्छता अभियान के साथ ही “सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत” अभियान भी ज़ोर पकड़ रहा है। इसी अभियान के तहत भाजपा के जिलासचिव नवीन गोयल ने ‘सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त गुरुग्राम’ अभियान चलाया है। इसी अभियान के तहत राजीव नगर, ओल्ड दिल्ली रोड पर ‘डस्टबिन वितरण कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया। जहाँ व्यापारियों एवं आमजनों के बीच डस्टबिन (कचरा पात्र) वितरित किये गए। भाजपा जिलासचिव नवीन गोयल का कहना है कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक बंद होना ही चाहिए। गुरुग्राम में इस अभियान को सफल बनाने के पूरे प्रयास किये जाने चाहिए और प्रत्येक जन को जिम्मेदारी के साथ इसमें भाग लेना चाहिए। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त के दिन लाल किले से भाषण के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने और जनता से उपयोग में ना लेने की अपील की थी। कई बड़ी हस्तियों ने प्रधानमंत्री के इस अभियान की सराहना की है।

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

बॉबी कटारिया मानहानि का केस ठोंकेंगी प्रीति दूबे

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | बॉबी कटारिया मानहानि का केस ठोंकेंगी प्रीति दूबे, कहा कर रहा है बहुत बड़ी ठगी फरीदाबाद सोशल मीडिया पर गरीबों का मसीहा बनकर चंदा मांगने वाले बॉबी कटारिया पर मेनका गांधी के एनजीओ पीपल फॉर एनीमल यूनिट 2 की प्रतिनिधि प्रीति दुबे ने फरीदाबाद कोर्ट में मानहानि का दावा ठोंका है और कहा है कि इसने सोशल मीडिया पर कई वीडियो पोस्ट कर मेरी छबि ख़राब किया है। उन्होंने कहा कि मैं पांच वर्षों से संस्था से जुडी हूँ और जीव जंतुओं की भलाई के लिए रात-दिन काम करती हूँ।फरीदाबाद के सेक्टर 10 की रहने वाली प्रीति दुबे ने बताया कि बॉबी कटारिया अपने फेसबुक पेज पर एक महिला का ऐसा वीडियो अपलोड किया है जिसमें उनके चरित्र पर सवाल उठाया गया है और बदनामी की गई है। प्रीति दुबे ने बॉबी कटारिया से वीडियो हटाने के लिए भी कहा लेकिन बॉबी कटारिया ने कहा कि जो कुछ करना है कर लो वीडियो नहीं हटेगा। इसके बाद प्रीति दुबे ने पुलिस में शिकायत करने के साथ-साथ विजिलेंस विभाग को भी शिकायत की है और वीडियो हटाने के साथ-साथ बॉबी कटारिया का फेसबुक पेज और युवा एकता फाउंडेशन एनजीओ पर बैन लगाने की मांग की। प्रति ने बताया कि बॉबी कटारिया गरीबो की मदद के बहाने पैसे इकठ्ठा कर अय्यासी करता है। उन्होंने बताया कि नोएडा के रहने वाले प्रमोद नाम की व्यक्ति ने उन्हें बताया कि उनके बेटे के इलाज के लिए बोबी कटारिया के पास हो गए तो बॉबी कटारिया ने उन्हें वीडियो बनाने के लिए बोला और रोने का नाटक करने के लिए कहा प्रमोद ने बताया कि उनके बेटे के इलाज के नाम पर बॉबी कटारिया ने करीब साढे 3 लाख रूपये इकट्ठे किए जबकि उनको सिर्फ 75 हजार दिए। प्रमोद और उनकी पत्नी ने बताया कि बॉबी कटारिया से जब उन्होंने बाकी पैसे मांगे तो बॉबी कटारिया ने कहा कि जब इलाज नहीं करा सकते तो बच्चे क्यों पैदा करते हो। प्रीति दूबे ने बताया कि फरीदाबाद के रहने वाले जगदीश गर्ग ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी निकिता एक दुर्घटना में घायल हो गई थे जिसके इलाज के नाम पर बॉबी कटारिया ने करीब 20 लाख का चंदा इकट्ठा किया लेकिन उन्हें कुछ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि बॉबी कटारिया और उनके फाउंडेशन पर सरकार को तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए और गरीबों की मदद करने वाले लोगों को उसको चंदा देना बंद करना होगा क्योंकि बॉबी कटारिया चंदा लेने के नाम पर अय्याशी करता है। प्रीति दुबे अब तक 5000 से ज्यादा जानवरों का इलाज करा चुकी हैं और उनका कहना है कि अगर पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की तो वह महिला आयोग के सामने मामला लेकर जाएंगी।उन्होंने कहा कि बॉबी कटारिया और उसके साथ रहने वाली एक महिला मंजू कुंडू ने सोशल मीडिया पर एक और वीडियो पोस्ट किया जिसमे दोनों ने कहा कि वो हमारे घर के पास रात्रि में घूम रहे हैं। प्रीति ने कहा कि मुझे इससे जान का खतरा भी है क्यू कि रात्रि में ये दोनों अपने कुछ साथियों संग मेरे घर के पास घूम रहे हैं और इनके मंसूबे अच्छे नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि पुलिस ने दोनों पर तुरंत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार करे वरना ये दोनों जनता को बेवकूफ बना उन्हें ठगते रहेंगे और हमारे जैसे समाजसेवियों को बदनाम करते रहेंगे।

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

एमवीएन विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री के फिट इंडिया अभियान का शुभारम्भ

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | एमवीएन विश्वविद्यालय के सभी छात्र एवं छात्राओं को ऑडिटोरियम में एकत्रित करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का फिट इंडिया अभियान दिखाया गया जो कि इंदिरा गांधी स्टेडियम न्यू दिल्ली मे 29 अगस्त 2019 को मेजर ध्यानचंद (हॉकी के गुरु जी) के जन्मदिन के उपलक्ष्य मे लॉन्च किया गया| इस कार्यक्रम की शुरुआत नेशनल स्पोर्ट्स डे की शुभकामनाओं के साथ की गई और मेजर ध्यानचंद को याद करते हुए उन्हें आदर पूर्वक नमन किया| प्रधानमंत्री ने खेल मंत्रालय की इस पहल के लिए बधाई दी एवं इसे जन आंदोलन का एक हिस्सा बताया| उन्होंने समस्त उन खिलाड़ियों को याद किया जो कि तिरंगे की शान को संभाले हुए हैं चाहे वे किसी भी खेल से संबंध रखते हैं| इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री की बताई हुई बातों को तुरंत अमल में लाते हुए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां कुश्ती, पकड़म पकड़ाई, योगासन, रस्सी खींच, खो-खो इत्यादि की एवं विश्वास दिलाया कि वे इसको अपनी दैनिक दिनचर्या में लाएंगे| फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ० तरुण विरमानी ने शारीरिक, मानसिक, सामाजिक एवं आध्यात्मिक स्वास्थ्य के बारे में बताते हुए कहा कि मेरी संस्कृति में फिटनेस है, मेरी विरासत में फिटनेस है, मेरे खेलों में फिटनेस है एवं मेरी कला में फिटनेस है| विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० जे०बी०देसाई ने सभी विद्यार्थियों को शपथ दिलाई की वे इस अभियान की शुरुआत अपने घर से करते हुए इसे सफल बनाने में पूरा योगदान देंगे| विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ० राजीव रतन ने कहा कि वे इस अभियान को विश्वविद्यालय तक ही सीमित नहीं रखेंगे बल्कि इसको सफल बनाने के लिए विश्वविद्यालय के बाहर भी जन जागरूक कार्यक्रमों का आयोजन कराएंगे| इस अवसर पर विद्यालय के समस्त अध्यापक गण मौजूद रहे|

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद ने कंचन और आदित्य को बनाया : मतदान कैंपस एंबेसडर

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) |नेहरू कॉलेज के छात्रों को देश, समाज ,पर्यावरण के हित में पिछले 2 वर्षों से लगातार जागरूक करने के अभियान में प्राचार्या डॉ प्रीता कौशिक ने आगामी विधान सभा चुनावों से पहले ,देश के युवाओं को जागृत करने के लिए ,महाविद्यालय की छात्रा कंचन डागर व आदित्य को कैंपस एंबेसडर नियुक्त किया और दोनों कैंपस एंबेसडर ने प्राचार्या प्रीता कौशिक व प्रोफेसर डा रामलाल , डा प्रतिभा चौहान , डॉ सुदेश यादव,डा राजपाल , डॉ विमल की अगुआई में महाविद्यालय में वोट अधिकार जागरण रैली निकाली और कंचन ने रैली में छात्रों को संबोधित करते हुए संदेश दिया की भारत को सुदृढ़ लोकतंत्र बनाने के लिए 18 वर्ष से ऊपर के सभी छात्र छात्राएं अपनी वोट बनवाएं और जातिवाद ,क्षेत्रवाद से ऊपर उठ कर कर्मठ ,योग्य व शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले को वोट दें।इसी वोट अधिकार रैली के तहत विमल गौतम के साथ सभी स्टाफ सदस्यों और विद्यार्थियों ने वोट अधिकार के सदुपयोग की शपथ ली कि वो भारत देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपने वोट अधिकार का सही प्रयोग करेंगे।

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

स्वस्थ भारत आंदोलन : मोदी जी का स्वस्थ भारत

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | नेहरू महाविद्यालय में प्राचार्या डॉ प्रीता कौशिक के युवाओं को सक्षम ,स्वस्थ, आत्मनिर्भर बनाने के जाने माने प्रयासों मै एक और पहल करते हुए , प्रधानमंत्री मोदी जी के “फिट इंडिया मूवमेंट” के तहत महाविद्यालय में विद्यार्थियों को स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए खान पान,व्यायाम,योगा के बारे में विशेष जानकारियां उपलब्ध कराई और योगा विशेषज्ञ के द्वारा छात्र छात्राओं को विभिन्न योगासनों का अभ्यास कराया जिस के द्वारा वो संयम रख कर स्वयं को मानसिक ,शारीरिक रूप से स्वस्थ रख सकते है और समाज की नैतिक मान्यताओं का पालन कर सकते है।इतना ही नहीं ,इस फिट इंडिया मूवमेंट से प्रेरित हो कर विद्यार्थियों ने प्राचार्या प्रीता कौशिक व स्टाफ सदस्यों के साथ वृहद रैली का आयोजन किया जिस में सभी ने शपथ ली की वो देश के भविष्य के रूप में ना तो स्वयं बुरी आदतों का शिकार होंगे और ना ही अपने साथियों को होने देंगे और खेल कूद ,योगा ,दौड़ आदि शारीरिक क्रियाओं के द्वारा अपने आप को फिट रखने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।फिट इंडिया मूवमेंट को सफल बनाने के लिए महाविद्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वारा सभी विद्यार्थियों को प्रधानमन्त्री मोदी जी “स्वस्थ भारत , सबल भारत ” का संदेश प्रसारित किया और भारत के युवाओं को स्वस्थ भारत निर्माण का प्रहरी बनने की प्रेरणा दी।इस अवसर पर महाविद्यालय में प्राचार्या प्रीता कौशिक के साथ ,समस्त स्टाफ मोजूद था।

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

बघौला देवली मोड़ पर सुखबीर मलेरना के स्वागत से गदगद हुए सीएम

फरीदाबाद| पृथला विधानसभा में बघौला देवली मोड़ पर पहुंची जन आर्शीवाद यात्रा के तहत भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुखबीर मलेरना ने  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर श्री मलेरना ने मुख्यमंत्री का पगड़ी बांध कर व हल भेंट करके  स्वागत किया।भारी भीड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री जन आर्शीवाद यात्रा की बस से  उतर कर  सुखबीर मलेरना के मंच पर पहुंच गए और जमकर सुखबीर मलेरना की पीठ थपथपाई,   विशाल जनसमूह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो नेता जनता के साथ सुख दुख में खड़ा रहता  है  जनता भी उसका साथ देती है ये जनसमूह  दर्शाता है कि सुखवीर मलेरना पार्टी के काम को पूरी मेहनत और लगन से कर रहे हैं  इतनी भारी संख्या में देर रात तक मातृशक्ति कि उपस्थिति देख स्तब्ध हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा की यह सुखबीर मलेरना की नेक नियत का परिणाम है। उन्होनें कहा कि युवाओं को रोजगार मिले इसलिए  पृथला विधानसभा के बघोला गांव में कौशल विकास की युनिर्वसिटी खोली गई है। आने वाले समय में शहर के बच्चों की तरह ग्रामीण क्षेत्र की इस विधानसभा में रहने वाले बच्चे भी यहां से कोर्स कर सकेंगे और देश -प्रदेश की मल्टीनेशनल कम्पनी में रोजगार प्राप्त कर सकेंगे। और अपने  जीवन स्तर को ऊपर उठा सकेंगे।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने फरीदाबाद के विकास के लिए 1200 करोड़ रूपये दिए हैं जो अब तक किसी सरकार ने नहीं दिए यही नहीं हम फरीदाबाद के चहूंमुखी विकास के लिए आगे भी युद्धस्तर पर कार्य करते रहेंगे। हमारी सरकार एसी व्यवस्था करेगी की सभी को घर बैठे ही सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी। हमने बी बी सी पर पूरी तरह रोक लगा दी है बी बी सी का मतलब बदली भर्ती और सी एल यू अब इसमें कोई सिफारिश नहीं चलती। हमारी सरकार ने इमानदारी का वातावरण दिया है। अपना इस अवसर पर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला, केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर  सहित अनेक भाजपा के नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

सोशल मीडिया से रातों-रात लोग बन रहे स्टार : राकेश उपाध्याय

गुरुग्राम। सोशल मीडिया की वजह से एक ओर दुनिया जहां छोटी हो गई है वहीं जिसमें टैलेंट है वो रातों-रात स्टार बन जा रहे हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है पश्चिम बंगाल की रानू मंडल। इसे सोशल मीडिया का ही असर कहेंगे जिसकी वजह से रानू ने कोलकाता की सडक़ों-गलियों से उठकर बॉलीवुड का सफर तय किया। बॉलीवुड सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हिमेश रेशमिया  ने उन्हें अपने नए गाने ‘तेरी मेरी कहानी’ में गाने का मौका दिया और जल्द ही वो हिमेश के साथ एक बड़े पर्दे पर गाते हुए नजर आएंगी। उक्त बातें हिमेश रेशमिया  के बिजनेस पार्टनर व फिल्म प्रोड्यूसर राकेश उपाध्याय ने स्थानीय एक होटल में ब्रांड मेकरज यू ट्यूब चैनल के लॉचिंग के मौके पर कही। समारोह का आयोजन इनोविजन ब्रांड मैनेजमेट ने किया था।खिलाड़ी 786,  तेरा सुरूर, होलीडे, प्रोमिश डैड, द एक्सपोज, हैप्पी हार्डी एंड हीर आदि फिल्मों के क्रिएटिव प्रोड्यूसर रह चुके राकेश उपाध्याय ने कहा कि रानू मंडल के अलावा मध्य प्रदेश के विदिशा के रहने वाले प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव उर्फ डांसिंग अंकल, दिल्ली की रहने वालीं ढिंचैक पूजा, प्रिया प्रकाश वारियर सोशल मीडिया की वजह से कार्फी चर्चित रही और देश भर में इनकी पहचान बनी। राकेश उपाध्याय ने कहा कि अब तो सोशल मीडिया पर बड़े बजट की फिल्में और सीरियलें भी रीलिज होने लगी हैं।इस मौके पर राकेश उपाध्याय ने ब्रांड मेकरज के लिए 40 मिनट का पहला इंटरव्यू भी दिया। उनका इंटरव्यू फेमस मोटिवेशनल स्पीकर अभिनव त्रिपाठी ने लिया। अपने इंटरव्यू में राकेश ने देश व समाज से जुड़े कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने जीवन में सफल होने के लिए कई सुझाव भी दिए और अपना पसंददीदा गीत भी गाकर सुनाए। फिल्मी दुनिया में हिमेश रेशमिया एवं फिल्म स्टार अक्षय कुमार के साथ काम करने के अनुभव भी साझा किए। अक्षय कुमार के बारे में उन्होंने कहा कि वे सुपर स्टार के साथ-साथ एक जिंदादिल इंसान भी हैं।डॉ स्वरूपा की किताब का विमोचनइस दौरान फैशन एक्स क्वीन की विनर रह चुकी मॉडलों साक्षी मनोरी, अहना गोयल, जस्टी चौहान एवं मनजीत को समारोह में सम्मानित किया गया। वहीं राजीव गांधी कैंसर अस्पताल दिल्ली की यूनिट हेड डॉ स्वरूपा मित्रा द्वारा कैंसर पर लिखी गई किताब का कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी ने विमोचन किया। इस मौके पर क्रिएटिव डायरेक्टर आर्यन, वावो ग्रूप के चेयरमैन वशीम फारूकी एवं इनोविजन ब्रांड मैनेजमेंट के हेड हरेन्द्र डोगरा भी मौजूद थे। 

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

रायन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन सर डा आगस्टिन एफ पिटो का जन्मदिवस असीम खुशी तथा उत्साह के साथ मनाया गया

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | रायन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन सर डा आगस्टिन एफ पिटो का जन्मदिवस 28 अगस्त को संस्थापक दिवस के रूप में असीम खुशी तथा उत्साह के साथ मनाया गया। वह व्यक्ति, जो अपने आप में एक संस्था है, उसे स्कूल के छात्रों तथा शिक्षको के द्वारा सम्मान और श्रद्धा के सुमन अर्पित किए गए । छात्र परिषद ने गरीब बच्चों के साथ समय बिताने के लिए और उनके साथ अपनी ख़ुशी साझा करने के लिए रोशनी स्कूल का दौरा किया तथा उन बच्चों में तोहफ़े बाँटे । स्कूल के पूर्व छात्रों ने इस विशेष दिन पर सर को याद किया और आभार के वीडियो संदेश भेजे। एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया गया और छात्रों ने सर के विजन पर एक टॉक शो और स्किट प्रस्तुत किया। खुशी में संगीत को जोड़ते हुए सीनियर छात्रों द्वारा रॉक बैंड का प्रदर्शन भी किया गया। खेल एक ऐसा क्षेत्र है, जो सर के दिल के करीब है, क्योंकि उनका मानना है कि एक स्वस्थ युवा पीढ़ी ही देश को सफलता की ऊँचाइयो की ओर ले जा सकती है । वॉलीबॉल, फुटबॉल, क्रिकेट और बास्केटबॉल के फाइनल खेल के मैदान में खेले गए, जो एक विहंगम दृश्य प्रस्तुत कर रहे थे। प्रधानाचार्या ने सर के मार्ग दर्शन के लिए सर का आभार व्यक्त किया। सभी शिक्षकों तथा छात्रों ने प्रिय चेयरमैन सर के लिए स्वस्थ और आनंदमय जीवन की प्रार्थना की

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

जन आशीर्वाद यात्रा को काले झण्डे दिखाने पर इनेलेा प्रदेश प्रवक्ता उमेश भाटी नजरबंद

फरीदाबाद :  प्रदेश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार, लचर कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं की खस्ता हालत को उजागर करने पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र में इनेलो प्रदेश प्रवक्ता उमेश भाटी को बुधवार को पुलिस ने नजरबंद कर दिया। जिसे उमश भाटी ने लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है और जिस प्रकार प्रदेश में अराजकता का माहौल व्याप्त है, उससे साफ जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री अपनी कमियों को छिपाने के लिए जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। उमेश भाटी ने कहा कि फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा का जिस प्रकार से मुख्यमंत्री ने विनाश किया है, उसको हम उजागर करके रहेंगे और जनता के सामने लाकर रहेंगे। वो हमारी आवाज को दबा नहीं सकते। बुधवार को इनेलो प्रदेश प्रवक्ता उमेश भाटी जब अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ मुख्यमुंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा का हाथ में काले झण्डे लेकर विरोध करने पहुंचे, तो पुलिस ने उनको घर में नजरबंद कर दिया। उमेश भाटी ने कहा कि भाजपाई अहंकार में अंधे होकर अपने विकास की दुहाई देते नहीं थकते, जबकि सच्चाई कुछ और ही है। उमेश भाटी ने बताया कि भाजपा के पिछले 5 साल के शासनकाल में फरीदाबाद जोकि शांतिप्रिय क्षेत्र था आज अपराध नगरी में तब्दील हो गया है। ऐसा कोई दिन नहीं जाता, जब शहर में कोई अपराध की बड़ी घटना घटित न होती हो। आए दिन हत्या, लूटपाट, बैंक-एटीएम डकैती, बलात्कार जैसी घटनाएं आम हो गई हैं। इतना ही नहीं, अब हालात यह हो गए हैं कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को भी नहीं बख्शा जा रहा है। नामी-गिरानी नेताओं तक की हत्या करने से लोग नहीं हिचक रहे हैं। उमेश भाटी ने कहा मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा पूरी तरह फेल साबित हुई है, शहर की जनता इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखती। जल्द ही सच्चाई लोगों के सामने होगी। इस अवसर पर उमेश भाटी के साथ इस मौके पर हनुमान खीची, ओमदत्त नागर, चमन मस्तान, संजय श्रीवास्तव, सीमा श्रीवास्तव, कल्पना भाटी, रश्मि भाटी, प्रियंका, श्यामला जी, मोनिका भाटी, मुन्नी लाल, जंग बहादुर, चेतन सिंह के साथ सैंकंडों लोग मौजूद थे।

Posted by: | Posted on: August 29, 2019

फरीदाबाद विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

फरीदाबाद:  मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा के फरीदाबाद पहुंचने पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल की विधानसभा फरीदाबाद में भव्य स्वागत किया गया उद्योग मंत्री विपुल गोयल के सेक्टर-16 सागर सिनेमा स्थित कार्यालय पर जनसभा से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओल्ड फरीदाबाद के बाजार में निकले रोड शो में जनता का भारी उत्साह देखने को मिला इस रोड शो में दुकानदारों और आम लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का शानदार स्वागत किया और बीजेपी कार्यकर्ता बैंड बाजे के साथ नाचते गाते दिखाई दिए। हजारों की भीड़ के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल रोड शो करते हुए विपुल गोयल के कार्यालय पर जनसभा में पहुंचे जहां उन्होंने भीड़ को संबोधित किया।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 5 साल उन्होंने एक जन सेवक की तरह हरियाणा की जनता की सेवा की है उन्होंने दावा किया की जिस तरह हरियाणा की जनता ने जन आशीर्वाद यात्रा का समर्थन किया है वह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का काम करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद में ढांचागत विकास के साथ उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए भी बीजेपी सरकार ने कई कदम उठाए हैं और इज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत लघु उद्योगों को भी बढ़ावा दिया गया है मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद में उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए और फरीदाबाद को फिर से पुराने मुकाम पर पहुंचाने के लिए अगले 5 साल में बीजेपी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी मनोहर लाल ने कहा कि आज विपक्ष का नामोनिशान प्रदेश में खत्म हो चुका है जो दिखाता है कि लोग बीजेपी सरकार के काम से कितने खुश हैं वहीं इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का गदा भेंट कर स्वागत किया  और दावा किया कि 75 पार का लक्ष्य हासिल करने के लिए फरीदाबाद की जनता यहां की सभी सीटें बीजेपी की झोली में डालने का काम करेगी उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फरीदाबाद के विकास के लिए दिल खोलकर बजट देने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि पिछले 5 साल में मनोहर लाल जी ने फरीदाबाद में जो विकास की बुनियाद रखी है उस पर अगले 5 साल में शानदार इमारत बनकर तैयार हो जाएगी। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए हरियाणा सरकार प्रतिबद्ध है और आज फरीदाबाद में हर तरफ विकास कार्य युद्धस्तर पर जारी है।इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और करनाल से सांसद संजय भाटिया के साथ बीजेपी नेता सूरजपाल अम्मू, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, विजय शर्मा, छत्रपाल, नरेश नंबरदार,वासुदेव अरोरा, प्रवीण चौधरी, बी न पांडेय, डीप जैन,केसी लखानी नवदीप चावला आर एस गांधी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।