एस्कॉर्ट्स प्रीमियर क्रिकेट लीग का शानदार समापन

Posted by: | Posted on: April 8, 2018

नई दिल्ली/फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) |भारत के अग्रणी इंजीनियरिंग समूहों में से एक एस्कॉर्ट्स लिमिटेड द्वारा शुरु की गई कॉर्पोरेट क्रिकेट लीग ष्एस्कॉर्ट्स प्रीमियर क्रिकेट लीगष् के प्रथम सीज़न का सफलतापूर्वक समापन हो गया। फरीदाबाद के नाहर सिंह स्टेडियम में खेले गए सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में टीम पीटी इंजन वॉरियर्स ने टीम राउडी बॉयज़ को एक रोमांचक मुकाबले में दो विकेटों से हराया। एस्कॉर्ट्स द्वारा आयोजित अपनी तरह के इस पहले मुकाबले को देखने के लिए कंपनी के फरीदाबाद निवासी सभी कर्मचारियों के परिवार और दोस्त भी पहुंचे थे।

टूर्नामेंट के बाद हरिंदर गोसांई को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गयाए जबकि पवन रावत को मैन ऑफ द सीरीज़ का खिताब दिया गया। वहींए श्रेष्ठ गेंदबाज़ए बल्लेबाज़ और विकेट कीपर की ट्रॉफी क्रमशः विजेता टीम के अजयए केएमसी टाइटन्स के जितेंद्र त्राही और पीटी राइज़िंग स्टार्स के अमनदीप ने जीती।

इस पहल के बारे में  निखिल नंदा मैनेजिंग डायरेक्टरए एस्कॉर्ट्स लिमिटेड ने बतायाए श्किसी भी संगठन के सफल संचालन के लिए सबसे ज़रूरी यह है कि उसके सभी कर्मचारी एक टीम के रूप में काम करें। एस्कॉर्ट्स प्रीमियर लीग की शुरुआत हमारे सभी विभागों के कर्मचारियों के बीच आपसी संबंधों को मज़बूत बनाने और उनमें टीम भावना पैदा करने के लिए की गई है। इसके प्रथम सीज़न में हासिल हुए शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए निकट भविष्य में हम ऐसे ही कई अन्य आयोजन करने की योजना रखते हैं। इससे हमारे कर्मचारियों में नई ऊर्जा आएगी और सभी एस्कॉर्टियंस के बीच भाईचारे की भावना विकसित होगी।श्

तनाव भरे कॉर्पोरेट जीवन में थोड़ा उत्साह लाने के उद्देश्य से शुरु किये गये एस्कॉर्ट्स प्रीमियर क्रिकेट लीग में 23 टीमों ने हिस्सा लियाए जिनमें एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के विभिन्न विभागों से 368 कर्मचारियों का समावेश रहा। इस सीज़न में 3 महीनों से अधिक समय के दौरान कुल 17 मैच खेले गए।

अशोक गुप्ताए हेड मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशंस, बीण् एसण् डागर, हेड, एम्पलॉयी रिलेशंस, बिपिन शर्माए हेड, एम्पलॉयी रिलेशंस  फार्मट्रैकए , मनोज जैनए हेड,एम्पलॉयी रिलेशंस दृ पावरट्रैक और एसण् पीण् त्यागी, सीनियर मैनेजरए फार्मट्रैक तथा  संदीप शर्मा, असिस्टेंट मैनेजर, पावरट्रैक ने विजेता टीम को चैम्पियनशिप ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। साथ ही टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को मेडल भी प्रदान किये गये।एस्कॉर्ट्स समूह देश के अग्रणी इंजीनियरिंग समूहों में से एक है जो कि कृषि मशीनोंए मैटेरियल हैंडलिंगए निर्माण उपकरणोंए रेलवे उपकरण जैसे उच्च विकास क्षेत्रों में गतिविधियां संचालित करता है। समूह ने अपने उत्पादों और प्रक्रिया नवीनीकरण के द्वारा पिछले सात दशकों में 50 लाख ग्राहकों से भी अधिक का विश्वास जीता है। एस्कॉर्ट्स कृषि मशीनीकरणए रेलवे तकनीक के आधुनिकिकरण में क्रांति की अगुवाई करते हुए और भारतीय निर्माण क्षेत्र के स्वरूप के बदलाव में शामिल होकर ग्रामीण और शहरी भारत में रहने वाले लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए प्रयत्नशील है।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *