विशाल कुश्ती प्रतियेागिता में पूरे ही देश से आये खिलाडियो ने अपने दमखम दिखाये :-राकेश तंवर

Posted by: | Posted on: September 1, 2018

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव )। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राकेश तंवर एवं पृथला ग्रामवासियो के सहयोग से बुढ़ी तीज पर आयोजित विशाल कुश्ती प्रतियेागिता में पूरे ही देश से आये खिलाडियो ने अपने दमखम दिखाये। आयोजक राकेश तंवर ने बताया कि इस कुश्ती प्रतियोगिता में पहली कुश्ती हितेश भारत केसरी और अजय लखुवास के बीच खेली गयी जो 3 लाख 11 हजार की थी जो बराबर पर छूटी और दोनो ही पहलवानो को 75-75 हजार की ईनामी राशि भेंट की गयी। इसी तरह महिला पहलवान भारत केसरी ज्येाति दिल्ली पुलिस और गीतांजलि आई जी स्टेडियम के बीच खेली गयी जिसे ज्योति ने यह कुश्ती जीती जिसे 1 लाख रूपये की ईनामी राशि भेंट की गयी। राकेश तंवर ने बताया कि इस कुश्ती प्रतियेागिता में ग्रामीणों ने पूरे ही जोश के साथ हिस्सा लिया और खिलाडियों का उत्साह बढ़ाया।
राकेश तंवर ने बतायाकि प्रतियोगिता में एक लाख की कुश्ती हरिओम टै्रक्टर ग्रुप समंदर अखाडा और दुष्यंत अखाडा के बीच खेली गयी जो कि बराबरी पर छूटी दोनो ही पहलवानो को 50-50 हजार की बराबर ईनामी राशि देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि संजय घोडी अखाडा और भारत केसरी स्वरूप मांडोठी सोनू अखाडा के बीच एक लाख की कुश्ती भी बरबारी पर छूटी दोनो ही पहलवानो को बराबर राशि भेंट की गयी।
इसके आलवा मशहूर पहलवान देव थापा की कुश्ती आकर्षण का केद्र रही और सभी ने उसका आनंद उठाया। इसके अलावा 31 हजार, 11 हजार और 51 हजार, 21 सौ, 11सौ के अलावा सैकडो कुश्तियां आयोजित की गयी जिसमें खिलाडियो ने अपने जौहर दिखाये और अपनी अपनी ईनामी राशि प्राप्त की। इसके पश्चात विशाल भण्डारे का आयोजन भी किया गया जिसमें हजारो की तादात में उपस्थित ग्रामीणों ने हिस्सा लिया।
इस मौके पर राकेश तंवर ने कहा कि कुश्ती खेल हमारी परम्परा व संस्कृति की पहचान है और इस परम्परा एवं संस्कृति को बनाये रखने में पृथला विधानसभा क्षेत्र का एक एक निवासी पूरी तरह से कर्तव्यनिष्ठ है तभी इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दंगल को सफल बनाने में पूरा ही पृथला विधानसभा क्षेत्र एकजुट रहा और इसका सफल समापन भी हुआ।
इस अवसर पर निरंजन मुग्दम, पृथ्वी तंवर,नेत्रपाल, दया तंवर, राजपाल नंगला, करतार जेलदार दूधोला, रामनिवास तंवर, लुकरी पहलवान, जसपाल सोरौत, धीरू भाई, भगत सिंह, डालचंद पूर्व सरपंच ततारपुर, सुंदर सरपंच दूधोला सहित हजारो गणमान्य ग्रामीणों ने सभी खिलाडियों को आशीर्वाद दिया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *