बालाजी पब्लिक स्कूल में सादगी व सम्मानपूर्वक मना शिक्षक दिवस

Posted by: | Posted on: September 6, 2018

फरीदाबाद ( विनोद वैष्णव ): बुधवार को मलेरना रोड़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों के सम्मान में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसअवसर पर विद्यालय के कक्षा बारहवीं के छात्रों ने अपने आदर्श अध्यापक का रूप धारण कर कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों को पढ़ाया। उपरोक्त कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और अपना शिक्षण कौशल दिखाया। उल्लेखनीय है कि शिक्षक दिवस देश के पूर्व राष्ट्रपति एवं महान् शिक्षाविद् डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में देश भर में श्रद्धा एवं उल्लास के साथ मनाया जाता है तथा इस दिन देश के राष्ट्रपति शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य कर रहे शिक्षकों को सम्मानित करते हैं। बालाजी पब्लिक स्कूल में भी विद्याथिर्यों ने शिक्षक बनकर डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि दी एवं उनके आदर्शों पर अमल करने का प्रण लिया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक  राजेन्द्र सिंह एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य  रवीन्द्र सिंह ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० राजकिशोर सिंह नेगी व उपप्रधानाचार्य जयपाल सिंह ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सभी को डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के पदचिह्नों पर चलकर अपने जीवन में अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित करना चाहिए, क्योंकि एक शिक्षित समाज ही अपने देश की सामाजिक, आर्थिक एवं नैतिक उन्नति कर सकता है। विद्यालय परिसर में शिक्षकों के सम्मान में आयोजित हुए रंगारंग कार्यक्रम में विद्यार्थियों को अपनी छुपी हुई प्रतिभा को सभी को दिखाने का मौका दिया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साह दिखाते हुए कविताएँ, समूहगान, नाटक आदि का प्रदर्शन कर खूब तालियाँ बटोरी। समारोह के दौरान सभी अध्यापक व अध्यापिकाएँ मौजूद थीं।
इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ छात्र-अध्यापक एवं छात्रा-अध्यापिका का चुनाव भी किया गया। निर्णायक मंडल में विद्यालय के उपप्रधानाचार्य जयपाल सिंह तथ अध्यापिकाएं  नीतू अग्रवाल व अंशु गेरा शामिल थीं। निर्णायक मंडल द्वारा सर्वश्रेष्ठ छात्र-अध्यापक का पुरस्कार गुलशन कुमार का किरदार निभाने वाले बारहवीं कक्षा के छात्र साहिल को एवं सर्वश्रेष्ठ छात्रा-अध्यापिका का पुरस्कार कोमल शर्मा का किरदार निभाने वाली बारहवीं कक्षा की छात्रा कशिश को दिया गया।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *