एक करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से बनाए जाने वाले सीनियर सिटीजन क्लब का उद्घाटन

Posted by: | Posted on: September 6, 2018
फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) । विकास के कार्यों में कोई कमी नहीं रहने दी जा रही है जब से देश में प्रधानमंत्री व प्रदेश में मनोहर लाल ने सत्ता संभाली है तब से पूरे देश व प्रदेश में सबका साथ सबका विकास के तहत विकास कार्य समान रूप से कराए जा रहे हैं ।यह विचार
आज केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री  कृष्ण पाल गुर्जर ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित लगभग एक करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से बनाए जाने वाले सीनियर सिटीजन क्लब के उद्घाटन करने उपरांत लोगो को संबोधित करते हुए कहे।
 इस अवसर पर उनके साथ बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा मुख्य रूप से उपस्थित थी ।
केंद्रीय मंत्री  ने बताया कि बड़खल विधानसभा क्षेत्र कि सेक्टर 21 ए में लगभग ढाई एकड़  जमीन में सीनियर सिटीजन क्लब के बनने से यहां के बुजुर्गों को काफी उम्मीद थी जिसमें सीनियर सिटीजन के लिए इस क्लब में दो मल्टीपर्पज हॉल ,एक रेस्ट रूम, एक डिस्पेंसरी,  एक कार्यालय, एक स्टोर बनाया गया है वह इसमें एक लाइब्रेरि, ओपन जिम, फीजियोथ्रेपी की सुविधा भी उपलव्ध करवाई जायेगी । जिससे यहां पर आकर सीनियर सिटीजन आकर सुबह-सुबह अखबार व धार्मिक किताबें पढ़कर अपना टाइम पास कर सकते हैं ।उन्होंने बताया कि इस सीनियर सिटीजन क्लब का सेक्टर-21ए ईस्ट की आरडब्ल्यूए की देखरेख में कार्य करेगा।
 देश में व प्रदेश में ईमानदार सरकार है जिन पर आज तक  किसी भी मंत्री या विधायक पर  कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है ।उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है, व सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करा रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि की प्रधानमंत्री मोदी व मनोहर लाल की जोड़ी ने चारों तरफ इतने विकास कार्य कराए हैं कि विपक्षियों के पास बोलने के लिए कोई शब्द नहीं है ।उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। अपने जानने वालों को नौकरियां दी जाती थी लेकिन देश व प्रदेश में अब नौकरियां योग्यता के आधार पर दी जाती है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि एक नया भारत व समृद्ध भारत बनाया जाए,
इस अवसर पर उनके साथ रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन 21ए के उपप्रधान एके नेहरा, वाइस प्रेसिडेंट जी पी एस चोपड़ा, जनरल सेक्टरी अजय लाल मलिक के अलावा इलेक्ट्रिकल हुड्डा अश्वनी गौड़, एक्शन हुड्डा प्रिविन, एक्सईएन हुड्डा हॉर्टिकल्चर जोगीराम,  सीन्यर सिटिज़ेंज़ क्लब पाधाकारी,श्री ऐस सी पुँधीर (प्रधान),ऐस सी सरीन (जेनरल सेक्रेटेरी),आर के सोलंकी (उप प्रधान),के ऐस गर्ग (कोषाध्यक्ष),प्रदीप कुमार शर्मा (पेटरन),पी के अग्रवाल (पेटरन),जेनरल ऐस के दत्त (रेटायअर्ड) के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। और सीनियर सिटीजन सोसायटी मिल कर इस क्लब की देख रेख करेंगे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *