BREAKING NEWS
Search

 

राॅयन में 59 रक्तदाताओं ने राष्ट्र निर्माण के लिए मतदान करने की ली शपथ

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव ) | “पहले मतदान, फिर जलपान, और फिर रक्तदान” मुहिम के अन्तर्गत राॅयन इन्टरनेशनल स्कूल फरीदाबाद, जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के संयुक्त तत्वावधान में डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की मदद से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में 59 रक्तवीरों ने रक्तदान कर 12 मई को होने वाले चुनाव में मतदान करने की शपथ ली ।
 शिविर की अध्यक्षता राॅयन इन्टरनेशनल स्कूल फरीदाबाद की प्रधानाचार्य निशा शर्मा ने की। शिविर का संयोजन विकास मित्तल , प्रिया श्याम कुमार , सरबजीत कौर और स्वाती गोयल ने किया।शिविर का शुभारम्भ जिला रेड क्रॉस सोसायटी के प्राथमिक चिकित्सा के प्रवक्ता बी बी कथुरिया,पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज की सह संयोजक अल्पना मित्तल, दर्शन भाटिया, इम्पीरियल बायोटेक के सयुंक्त प्रबंध निदेशक दर्शितम गोयल ने किया। स्कूल प्रधानाचार्य निशा शर्मा जी ने रक्तवीरों का धन्यवाद देते हुए बताया कि वर्तमान में रक्तदान को श्रेष्ठ दान कहा गया है। ठीक उसी प्रकार लोकतंत्र में मतदान भी श्रेष्ठ दान है। यदि आप रक्तदान करते हैं तो किसी एक व्यक्ति की जान बचाते हैं, लेकिन मतदान करते हैं तो आपके एक वोट से समृद्ध भारत का निर्माण हो सकता है। इसलिए सबसे पहले मतदान, उसके बाद में जलपान और फिर रक्तदान करें। शिविर संयोजक विकास मित्तल ने बताया कि शिविर में लगभग 25 रक्तदाताओ  ने पहली बार रक्तदान करके लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया।
शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए डा. आशिष, योगेश सहल, प्राची, प्रभाष,जिले सिंह, आशीष मंगला,अमन दीपक, नीरज, धर्मेंद्र, गणेश आदि ने विशेष सहयोग दिया। 




Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *