कुन्दन ग्रीन वैली के मनीष का पैरा वर्ल्ड कप में लगातार तीसरा गोल्ड

Posted by: | Posted on: August 3, 2019

बल्लबगढ़ (विनोद वैष्णव ) | कुन्दन ग्रीन वैली के छात्र मनीष नरवाल बल्लभगढ़ क्षेत्र का एक चमकता हुआ सितारा बन चुका है। हाल ही में क्रोशिया देश के ओजिस शहर मे आयोजित पैरा वर्ल्ड कप 2019 में गोल्ड जीतकर यह साबित कर दिया है कि अगर हौसले बुलन्द हो तो किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। मनीष नरवाल का पैरा औलम्पिक मे यह लगातार तीसरा पैरा वर्ल्ड कप जीता है जोकि अपने आप में एक कीर्तिमान है। इस प्रतियोगिता में मनीष नरवाल ने मिक्सड 10 मीटर एयर पिरस्टल में टीम में गोल्ड तथा एकल में गोल्ड जीता। तथा 10 मीटर एयर पिस्टल में टीम में गोल्ड तथा एकल में सिल्वर जीता। और यह जीत का सिलसिला यहीं नही थमा मनीष नरवाल ने 50 मीटर में भी टीम में गोल्ड तथा एकल में कास्यं पदक जीतकर भारत देश का नाम रोशन किया।
कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल में मानो उत्सव का माहोल बना रहा है मनीष नरवाल का स्वागत ढोल नगाडों एवम् फूल मालाओं के साथ किया। मनीष के स्वागत को एक अलग ही अन्दाज में दर्शाया गया जिसमें स्कूल के नन्हें मुन्ने बच्चों के द्वारा मनीष को तिरंगा झण्डा भेंट किया गया। बच्चों ने मनीष के इन उपलब्धियों से सीख ली के आगे चलकर वह भी अन्य खेलों मे अपने देश एवम् राज्य का नाम इसी प्रकार रोशन करें।
स्कूल के चेयरमैन श्री भारत भूषण जी मनीष की इस जीत पर बहुत प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने मनीष को 11000 रू नगद पुरूस्कार प्रदान किया और उसके माता-पिता को भी सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि मनीष ने बंकॉक में अयोजित पैरा वर्ल्ड कप 2017 तथा दुबई में आयोजित पैरा वर्ल्ड 2018 कप में भी पदक जीत चुका है और इसी जीत को आगे बढाते हुए क्रोशिया में पैरा वर्ल्ड कप 2019 में भी पदक जीतकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। इसके अलावा होनहार छात्र ने राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल प्राप्त कर विद्यालय, हरियाणा राज्य तथा भारत देश को गौरान्वित चुका है। उन्होनें आगे यह भी बताया कि जापानी मीडिया के द्वारा मनीष की डॉक्युमेंट्री भी बनाई गई जोकि देश की पहली डॉक्युमेंट्री थी जो इंडिया में शुट की गई है। जिसमें मनीष नरवाल के जीवन से जुडे सभी पहलुओं के रिकार्ड किया जिसमें उसके स्कलू, माता-पिता, गाँव एवम् परिवार को सम्मलित किया है। शर्मा जी ने आगे बाताया कि टोकिया में 2020 में होने वाले पैरा ओलंपिक गेम्स में उसका चयन हो चुका है।
साथ ही कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल की उप-निर्देशिका श्रीमति कमल अरोडा जी ने बच्चों को मिठाई खिलाकर उनकी इस जीत के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होने बताया कि हमारे बच्चे अनेक कीर्तिमानों और उपलब्धियों के बीच आज एक और खुशी मिलने पर हमें भी प्रोत्साहन मिलता है कि हम अपने बच्चों के लिए और अच्छा करें और हम ऐसा करते रहेंगे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *