BREAKING NEWS
Search

 

संतोष यादव कोे एनआईटी 86 से पार्टी का उम्मीदवार घोषित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार नाम से भी और काम से भी आम आदमी की पार्टी है

फरीदाबाद( विनोद वैष्णव ) |देश में सबसे सस्ती बिजली और पानी दिल्ली सरकार दे रही है। भरष्टाचार,गुंडागर्दी बंद और शहीदों को एक करोड़ रूपये की सहायता दे रही है केजरीवाल सरकार ये कहना है आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता का। वो रविवार को एनआईटी 86 विधानसभा में संतोष यादव द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने संतोष यादव कोे एनआईटी 86 से पार्टी का उम्मीदवार घोषित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार नाम से भी और काम से भी आम आदमी की पार्टी है। इस में सभी का सम्मान है और हमारी पार्टी जिस तरह से दिल्ली में पूर्वांचलियों को साथ लेकर चल रही है उसी तरह फरीदाबाद में भी सभी को साथ लेकर चलेगी। पूर्वांचल वासियों को सरकार में पूरी हिस्सेदारी देना चाहती है। आज तक अन्य पार्टियाँ पूर्वांचल के लोगों का वोट तो लेती रही है लेकिन जब टिकट देने की बात आती है, तो चुप्पी साध लेती हैं हमारी पार्टी पूर्वांचलियों को पूरा सम्मान देगी और टिकट भी दे रही है।
इस मौके पर सभा को सम्बोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पंडित नवीन जयहिन्द ने कहा कि हम सब हिंदुस्तानी है चाहे कोई भी बोली भाषा बोलते हों, सभी को पूरे देश में सम्मान से जीने वोट देने और चुनाव लड़ने का अधिकार है। आप लोग दिल्ली के नजदीक रहते हैं आप के रिश्तेदार और जान पहचान वाले जो लोग दिल्ली में रहते हैं वो उनसे पूछ सकते हैं कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार गरीब आदमी के लिए कितना काम कर रही है। पहले सत्ता बदलती थी, व्यवस्था नहीं। लेकिन जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सराकर बनी हैं सत्ता के साथ व्यवस्था भी पूरी तरह से बदल गई है। आज दिल्ली में हर आदमी को स्वास्थय की बेहतर सुविधा और बच्चों को प्राईवेट स्कूल की तरह सरकारी स्कूल में शिक्षा मिल रही है। नवीन जयहिन्द ने कहा कि फरीदाबाद को पहले कांग्रेसियों ने लूटा और अब भाजपा वाले लूट रहे हैं। यहाँ पर केवल सत्ता बदली है व्यवस्था नहीं। इन दोनों ही पार्टियों ने गरीब आदमी के लिए कोई काम नहीं किया। सरकारी स्कूल की ऐसी हालत कर दी है वहां पर बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल नहीं रही है और बड़े प्राईवेट स्कूल में गरीब आदमी अपने बच्चों को पढ़ा नहीं सकते है। इस का सबसे बड़ा असर गरीब आदमी के बच्चों की उच्च शिक्षा पर पड़ता है ख़राब गुणवत्ता की शिक्षा के चलते गरीब आदमी के बच्चों को उच्च शिक्षा में दाखिला नहीं मिल पाता है। एक षड्यंत्र के तहत सरकार गरीब आदमी के बच्चों को उच्च शिक्षा में जाने से रोक रही है। लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पुरानी व्यवस्था को बदला और सस्ती शिक्षा और अच्छी शिक्षा सभी के लिए उपलब्ध कराई है। इतना ही नहीं आईआईटी जैसी उच्च शिक्षा में सरकारी स्कूल के बच्चे जा सकें इसके लिए केजरीवाल सरकार उन्हें कोचिंग भी उपलब्ध करा रहे हैं।
फरीदाबाद के सरकारी स्कूल में कहीं पर बिल्डिंग नहीं तो कहीं पर पूरे अध्यापक नहीं है सभी सरकारी स्कूल में बिजली पानी और बैठने के लिए अच्छी सुविधा तो दूर की बात है। इस मामले पर गौर दिया जाए तो लगता है कि सरकार गरीब और ग्रामीण आदमी के बच्चों की उच्च शिक्षा को अप्रत्यक्ष रूप से रोकती हुई दिखाई देती है। नवीन जयहिन्द ने कहा कि इसी तरह सरकारी अस्पताल की हालत है पहले तो डॉक्टर नहीं मिलते हैं, डॉक्टर मिल जाए तो दवाई नहीं मिलती। अस्पताल में बदबू का डेरा रहता है और यदि कोई व्यक्ति प्राईवेट अस्पताल में अपना इलाज कराने पहुँच जाए, तो बीमारी से मरे या न मरे प्राइवेट अस्पताल का बिल देख कर जरूर मर जाएगा। एक व्यक्ति का इलाज कराने में पूरे परिवार की जमा पूंजी खत्म हो जाती है।हमारी सरकार सत्ता नहीं हरियाणा में पूरी वेवस्था परिवर्तन कर के रहेगी इस मौके पर रामावतार यादव,भारत मिश्रा, राजकुमार, भीम यादव, फुलमहेश, महेश पंडित,नवीन सलमानी,मुन्ना शर्मा,वीरसेन,सुग्रीव यादव,रघुवीर दयाल,मनोज पांडे,अशोक,रामबीर दुबे,महेश सनी,रामकुमार, सबिता देवी,गुड्डी बघेल,किरण,संगीत,मधु शर्मा,जेपी यादव,राणा यादव, रामआसरे, जगदीश,विवेक गुप्ता,मनोज कोली,योगेश कोली, संजय कुमार,रत्नेश कुमार,ओपी शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *