Breaking News

किंगडम ऑफ ड्रीम्ज का विश्वस्तरीय मंच प्रदान कर परिषद ने दी बच्चों के सपनों को उड़ान-कृष्ण ढुल

गुरुग्राम(विनोद वैष्णव)।हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव एवं मेले का रंगारंग आगाज हुआ। ढोल नगाड़ों और बीन की गूंज पर थिरकते बच्चे, जगह-जगह सेल्फी लेते बच्चे, विभिन्न संस्कृतियों का तीन मंचों पर संगम ने बाल महोत्सव में नए रंग भर दिए। बच्चों की प्रतिभाएं निखारने के लिए परिषद द्वारा प्रदान किया गया|

किंगडम ऑफ ड्रीम्स के मंच पर बच्चों की विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने राज्य स्तरीय बाल महोत्सव को ऐतिहासिक बना दिया। महोत्सव में बच्चो के लिए गुब्बारे, टोपी, विभिन्न प्रकार झूले, खिलौने, बैलून आकर्षण का केंद्र राज्यस्तरीय बाल महोत्सव में बच्चो द्वारा खूब मौज-मस्ती की गई। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने बताया कि परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का शानदार आगाज हुआ है। पहले ही दिन सर्दी के मौसम में भी हजारों बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा बाल महोत्सव को ऐतिहासिक बना दिया। उन्होंने कहा कि परिषद द्वारा बच्चों को किंगडम ऑफ ड्रीम्स का विश्व स्तरीय मंच प्रदान किया जा रहा है। महोत्सव के माध्यम से बच्चों के सपनों को नई उड़ान मिल रही है। बच्चों की भारी उपस्थिति से परिषद का उद्देश्य साकार हो रहा है। उन्होंने बताया कि महोत्सव में बच्चों के मनोरंजन व विभिन्न प्रकार के खान-पान की व्यवस्था की गई है।

महोत्सव में बच्चो के लिए गुब्बारे, टोपी, विभिन्न प्रकार झूले, खिलौने, बैलून की निशानेबाजी, बच्चो के मनोरंजन के लिए जोकर, सैंटा क्लॉज, जादूगर का तमाशा, कठपुतली का खेल, घुड़सवारी व उंट की सवारी के इंतजाम किए गए थे, जिनका बच्चे उत्साह के साथ आनंद ले रहे थे। बाल महोत्सव में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित थीम ए ड्रीम कम ट्रू रखी गई थी, जोकि सार्थक सिद्ध हो रही थी। इसमें बच्चों के मनोरंजन के सभी सपने पूरे हो रहे थे और वह भी निशुल्क।बाल महोत्सव में हरियाणा के विभिन्न स्कूलों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जा रहे है।

महोत्सव में विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे हरियाणवी राजस्थानी, भांगड़ा सहित विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।बच्चो के सुरक्षा को देखते हुए बाल महोत्सव में पुलिस प्रशासन सहित अन्य सुरक्षा के भी पुख्ते इंतजाम किए गए है। पीने के पानी से लेकर खाने तक सभी व्यवस्थाओं का पुख्ता इंतजाम किया गया है। बाल महोत्सव में बच्चों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य एवं नेत्र चेकअप कैंप भी लगाया गया है, जो नेत्र जांच से लेकर ब्लड शुगर टेस्ट ब्लड प्रेशर टेस्ट वे सभी प्रकार के ब्लड टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *