71वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर पलवल डोनर्स क्लब ‘ज्योतिपुंज’ ने मिलेनियम स्कूल के कैंपस में लाइफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक,पलवल की टीम की मदद से स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया

Posted by: | Posted on: January 27, 2020

पलवल (योगेश शर्मा /दीपक शर्मा ) | 71वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर पलवल डोनर्स क्लब ‘ज्योतिपुंज’ ने खजुरका गाँव में स्थित मिलेनियम स्कूल के कैंपस में और आगरा चौक स्थित मोबाइल मार्केट में लाइफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक,पलवल की टीम की मदद से स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया। शिविर का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल , मिलेनियम स्कूल के निदेशक संदीप सोलंकी, क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल, मोबाइल मार्केट से प्रवीण छाबड़ा ने किया। शिविर का शुभारम्भ मिलेनियम स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल, बाला जी टेलीकाम के सर्वेश अग्रवाल, सत्यपाल गहलोत, सौरव मित्तल, मोहन सिंह, एस पी सेठी ने किया।संदीप सोलंकी ने संस्था द्वारा मानव सेवा व समाज कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि रक्तदान वास्तव में ही महादान है। अनिल कुमार ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए, क्योंकि आपके रक्त से किसी की जिंदगी बचाई जा सकती है। आपके खून की एक-एक बूंद जरूरत मंद व्यक्ति के लिए अमृत के समान है।

पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल ने कहा कि रक्तदाता को रक्तदान कर हमेशा ही गर्व की अनुभूति होती है पर राष्ट्रीय पर्वों पर किए गए रक्तदान की बात ही कुछ और होती है स्कूल में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें 40 रक्तवीरों ने बढ-चड़कर हिस्सा लिया| दूसरी तरफ मोबाइल मार्केट में 36 रक्तदाताओं ने रक्त दान किया। सभी रक्तवीरों को रक्तदान के उपरांत प्रमाण पत्र के साथ एक मग उपहार के रूप में दिया गया| इस मौके पर डा.गरीमा मंगला, डा. एकता,गोविंद सिंह, रुद्र नारायण मित्तल, राजीव डागर, विकल्प मित्तल,मीना, नेपाल, अभिषेक, कमलेश, मनीषा आदि लोग मौजूद रहे।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *