फरीदाबाद के 40 मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा अवार्ड से नवाजा गया :- प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश फोगाट(शिक्षाविद )

Posted by: | Posted on: May 29, 2020

फरीदाबाद(विनोद वैष्णव )।सामाजिक संस्था राह ग्रुप फाउंडेशन ने डिजिटल अवार्ड ऑफ एक्सिलैंसी-2020 के तहत फरीदाबाद के 40 मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा अवार्ड से सम्मानित किया है। मीडिया कर्मियों को ये अवार्ड कारोना काल में अपनी जान जोखिम में डाल कर देश को जागरुक करने व गरीबों व जरुरतमंदों की आवाज उठाने में इनके सराहनीय योगदान के लिए प्रदान किया गया है।यह जानकारी देते हुए राह ग्रुप फाउंडेशन की इकाई राह क्लब के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश फोगाट व सलाहकार राजीव पंवार ने बताया कि डिजिटल अवार्ड ऑफ एक्सिलैंसी-2020 के दूसरे चरण में शेष मीडिया कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। फोगाट के अनुसार मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा अवार्ड प्रदान करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। कोरोना काल में आपने अपनी जान जोखिम में डाल कर जो कार्य किया है। उसकी इतिहास में दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है। राह ग्रुप के प्रवक्ता के अनुसार इन अवार्डों का चयन राह ग्रुप फाउंडेशन के चेयरमैन नरेश सेलपाड़ की अगवाई में बनी कमेटी में किया गया।

राह ग्रुप फाउंडेशन के राष्ट्रीय चेयरमैन नरेश सेलपाड़ के अनुसार इस कोरोना काल में प्रदेश की जनता व मीडिया कर्मियों ने ऐतिहासिक रुप से सराहनीय कार्य किया है। उनके अनुसार कोरोना काल में चिकित्सकों, मीडिया कर्मियों व स्वास्थ्य कर्मियों ने जो सेवा की है, उसे हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अपनी जान को जोखिम में डाल कर देश की जनता को कोरोना के प्रति जागरुक करने वाले मीडिया कर्मियों व सफाई कर्मियों को इस दौरान अवार्ड में विशेष तवज्जों दी गई है। राह ग्रुप ग्रुप फाउंडेशन के प्रवक्ता के प्रत्येक वर्ष जहां जून माह में राह ग्रुप फाउंडेशन अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस के तहत बड़े-बड़े कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न हस्तियों को सम्मानित करता है, मगर इस बार कोरोना काल को देखते हुए यह सम्मान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ऑनलाईन आयोजित किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले राह ग्रुप फाउंडेशन ने ही प्रदेश सरकार से मीडिया कर्मियों को कोरोना योद्धा की श्रेणी में शामिल करके उन्हें हर संभंव मदद देने व उन्हें सरकार की ओर से मदद करने की मांग उठाई थी। उसके बाद ही प्रदेश सरकार ने मीडिया कर्मियों का बीमा करवाने का ऐलान किया था।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *