रायन इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ0 ए एफ पिंटो का जन्म दिवस 28 अगस्त को हर वर्ष विद्यालय के स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है

Posted by: | Posted on: August 29, 2020

फरीदाबाद (विनोद वैष्णव )| रायन इंटरनेशनल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ0 ए एफ पिंटो का जन्म दिवस 28 अगस्त को हर वर्ष विद्यालय के स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है ।इस वर्ष भी कार्यक्रम का आरंभ प्रभु यीशु की आराधना तथा उनकी स्तुति से किया गया जिसमें चेयरमैन सर डॉ ए एफ पिंटो की लंबी आयु तथा उत्तम स्वास्थ्य की कामना की गई ।

कार्यक्रम में छात्रों ने अपने प्रिय चेयरमैन सर के जीवन तथा उनकी विज़न के विभिन्न पहलुओं को उजागर किया। कक्षा 1–2 के छात्रों ने जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए नृत्य तथा गीत प्रस्तुत किया। कक्षा 3 से 5 के छात्रों ने विद्यालय की उन्नति को दर्शाता हुआ एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कक्षा 6 से 8 के छात्रों ने चेयरमैन सर की दूरदर्शी विज़न के मुख्य पहलुओं को जीवन में उतारने का संकल्प लिया, तो कक्षा नौवीं से 12वीं के छात्रों ने अपने बहुमूल्य मार्गदर्शन के लिए ऑडियो तथा वीडियो संदेशों के द्वारा चेयरमैन सर को धन्यवाद दिया ।

मुख्य अतिथि मोना गुजराल ने विद्यालय की प्रधानाचार्या निशा शर्मा तथा सभी छात्रों की प्रशंसा करते हुए अभिभावकों से अनुरोध किया कि COVID –19 जैसी विषम परिस्थितियों में वे छात्रों के मानसिक विकास की ओर पूरा ध्यान दें। इस अवसर पर विद्यालय की छात्र परिषद को फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर से बातचीत करने का भी अवसर मिला ।कठिन परिस्थितियों में मानसिक संतुलन किस प्रकार बनाए रखा जाता है इसकी जानकारी तथा प्रेरणा छात्रों को दी गई ।

अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या निशा शर्मा ने चेयरमैन सर डॉ ए एफ पिंटो के बहुमूल्य मार्गदर्शन के लिए उनका धन्यवाद दिया तथा प्रभु से उनकी दीर्घायु की प्रार्थना की। प्रधानाचार्य ने छात्रों से अनुरोध किया कि वे चेयरमैन सर के जीवन मूल्यों का अनुसरण करने का प्रयास करें। विद्यालय गान तथा राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया ।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *