BREAKING NEWS
Search

 

विपुल गोयल ने रविवार को गांव गहलब की त्रिवेणीधाम गौषाला के वार्शिक उत्सव के अवसर पर स्वैच्छिक कोष से 05 लाख रुपये देने की घोषणा की

पलवल( विनोद वैष्णव )। हरियाणा के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने रविवार को गांव गहलब की त्रिवेणीधाम गौषाला के वार्शिक उत्सव के अवसर पर स्वैच्छिक कोष से 05 लाख रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को उनका हक देने का काम किया है। प्रदेश सरकार ने पिछले तीन वर्षों में किसानों को उनकी फसल खराब होने पर तीन हजार करोड़ रुपये का मुआवजा दिया है। उद्योग मंत्री ने क्षेत्र के किसानों से अपनी फसल का प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमा करवाने का आहवान किया। ताकि प्राकृतिक आपदाओं से फसल में हुए नुकसान की भरपाई किसानों को  प्राप्त हो सके। यह सरकार किसान हितेषी सरकार है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में पारदर्षीता के आधार पर सरकारी नौकरियां प्रदान की जा रही है।
उन्होंने ग्रामीणों से आहवान किया कि वे केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में जिला पलवल के विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई भी कोर कसर नहीं छोडी जा रही है। प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्य समान रूप से बिना किसी भेदभाव के करवाए जा रहे हैं। उद्योग मंत्री ने गांव गहलब के शहीद हुए पैरा कमांडो सुनील सहरावत की षहादत को नमन करते हुए कहा कि सरकार द्वारा हर संभव मदद की जाएगी।
इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांग राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय को अपग्रेड करवाने, गौषाला में गाय व नंदियों की चिकित्सा के लिए चिकित्सक की डयूटी लगाने व गौषाला आयोग से 06 लाख रूपये की मदद दिलवाने का आष्वासन दिया।
इस अवसर पर पृथला के विधायक टेकचंद षर्मा, हरियाणा प्रदेष बीजेपी के कोशाध्यक्ष नरेन्द्र गुप्ता, त्रिवेणीधाम के महंत किषन दास महाराज, राजेष सहरावत, पूर्व सरपंच महेन्द्र सिंह, कोशाध्यक्ष बिजेन्द्र षास्त्री, उपाध्यक्ष सतबीर, गऊषाला के प्रधान चंद्रभान, महाबीर, राम किषन सहित गांव के अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।



Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *