जानिए अब तक भारत वर्ष के किन- किन राज्यो में कितने लोग हुए कोरोना वायरस से प्रभावित।

Posted by: | Posted on: March 17, 2020

कोरोना वायरस के कहर के कारण अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि में नहीं बंटेगा बालभोग-भंडारा
11 मार्च को, WHO ने नोवेल कोरोनावायरस रोग घोषित किया।(COVID-19) एक महामारी के रूप में फैल गया है (एक महामारी जो फैल गई है
दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए)। उसी दिन, भारत के प्रधान मंत्री के निर्देशानुसार,समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय मंत्री समूह (जीओएम) का गठन किया गया था।तैयारियों और किए गए उपायों की निगरानी और मूल्यांकन करें देश में COVID-19 के प्रबंधन के बारे में। भारत सरकार ने महामारी के तहत शक्तियों का आह्वान किया है। वायरस और COVID-19 को ‘अधिसूचित आपदा’ के तहत घोषित किया।रोग अधिनियम, तैयारियों और युक्तियों को बढ़ाने के लिए वायरस और COVID-19 को ‘अधिसूचित आपदा’ के तहत घोषित किया।आईये जानते है भारत में कितने देशो में कितने लोग इस वायरस से प्रभावित हूँ चुके हैं। पूजा सोलंकी इस खास रिपोर्ट में। ….

14 मार्च (05:00 बजे) तक, के कुल 84 मामले -भारत में COVID-19 की सूचना मिली है (67 भारतीय राष्ट्रीय और 17 विदेशी नागरिक प्रभावित हुए और कुल 10 ठीक हो गए और 2 की मौत हो गई)।

13 राज्य / केंद्र शासित प्रदेश – आंध्र प्रदेश (1 मामला), दिल्ली (7) ,मामले), हरियाणा (14 मामले), जम्मू और कश्मीर (2) ,मामले), कर्नाटक (6 मामले), केरल (19 मामले), लद्दाख (3 मामले), महाराष्ट्र (14 मामले), पंजाब (1) मामला), राजस्थान (3 मामले), तेलंगाना (1 मामला), तमिलनाडु (1 मामला) और उत्तर प्रदेश (12 मामले)

https://www.who.int/docs/default-source/wrindia/situation-report/india-situation-report-7.pdf?sfvrsn=cf4a7312_2 यह सारी जानकारी यह से ली गयी है .





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *